50 रुपये में मिलेगा एक किलो टमाटर

50 रुपये में मिलेगा एक किलो टमाटर

लखनऊ, यूपी के बाजारों में टमाटर की कीमतों में वृद्धि के बीच एक समाचार ने उपभोक्ताओं को राहत दी है। नेपाल से आयातित 5 टन टमाटर आज यूपी के बाजारों में रियायती दर पर बिकेगा। इसकी दर एक किलो केवल 50 रुपये होगी।

स्थानीय बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि नेपाल से आयात के कारण टमाटर की स्थानीय उपलब्धता में वृद्धि होगी और इससे कीमतों पर नियंत्रण होगा।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि यूपी में पिछले कुछ समय से टमाटर की उच्च कीमतों के कारण उपभोक्ताओं को समस्या हो रही थी। इस समस्या का समाधान पाने के लिए राज्य सरकार ने नेपाल से टमाटर की आयात की योजना बनाई थी।

बाजार संघटनों का कहना है कि नेपाल से टमाटर की आयात से यूपी के बाजार में उपलब्धता में सुधार होगा और उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

इसके अलावा, आयातित टमाटर की गुणवत्ता की भी जाँच होगी ताकि उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता वाली प्रोडक्ट मिल सके।

इस आयात के फलस्वरूप, अगले कुछ दिनों में टमाटर की कीमतों में स्थिरता की उम्मीद है।उत्तर प्रदेश में, आयातित और स्थानीय रूप से खरीदे गए टमाटर दोनों को स्थिर दुकानों के साथ-साथ चुनिंदा स्थानों पर मोबाइल वैन के माध्यम से बेचा जा रहा है। चंद्रा ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में, देश के प्रमुख उत्पादक राज्यों से खरीदे गए टमाटर 50 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बेचे जा रहे हैं।